SMS मार्केटिंग कैसे काम करती है?

Share:
Sms Marketing क्या हैं - आज हम आपको बताने बाले हैं की SMS marketing कैसे इस्तमाल करते है | SMS मार्केटिंग अभी चालू नहीं हुयी है ये बहुत पहले चालू हो गयी थी| आप मार्केटिंग के बहुत प्रकार जानते होंगे बैसे ही sms marketing भी एक marketing है| आज के ज़माने मैं ज्यादा मोबाइल का इस्तमाल होना sms marketing को बढ़ाना है जितना ज्यादा मोबाइल का इस्तमाल होगा उतना ज्यादा sms marketing आंगे जाएगी और इस्तमाल की जाएगी तो आज हम जानते है पूरी जानकारी के साथ|
Sms Marketing क्या है

Sms Marketing क्या है?

आपने अगर मोबाइल इस्तमाल किया होगा तो आप के पास कई प्रकार के sms massages आते है उसमे से कुछ sms आपके लिए होते है जो आपके जानने बाले करते होंगे और कुछ massages sms फालतू आते रहते है जो आपके लिए होते तो है लेकिन "जिसने आपको भेजा है उसको न तो आप जानते है और न वह आपको जनता है
उस massage का मतलब marketing से होता है|

कई बार यह massage sms लगा तार आते रहते है और मोबाइल यूजर को परेसान करते रहते है अगर आप massage से परेसान है तो आप अपने कस्टमर केयर फ़ोन करके उस ip address को ब्लाक करवा सकते है जिससे वह फिर से आपको massage नहीं करेगा|

Sms Marketing कैसे इस्तमाल करते हैं?

SMS marketing का सही मतलब होता है की कम समय मैं ज्यादा यूजर बनाना अगर आप मेरी बात नहीं समझ पा रहे है तो आप मेरी पिछली 2 और आर्टिकल पढ़ सकते है इनमे मैंने बताया है की मार्केटिंग क्या है आपको इसमें बहुत साड़ी बात जानने को मिल जाएगी|
  1. डिजिटल मार्केटिंग क्या है - What is Digital Marketing in Hindi
  2. Email marketing क्या है और कैसे काम करती है?
आप मेरे उपर के आर्टिकल को पढ़ सकते है और मैं बात कर रहा था SMS marketing की तो मैं आपको बता दू की जब हमारे मोबाइल पर कोई discount massage आता है की ये खरीदो आपको इतना पैसा फ्री होगा तो इसी को sms marketing कहते है|

जब हम अपना मोबाइल नंबर कही शेयर करते हैं तो जो SMS marketers होते है वह आपका मोबाइल नंबर चुरा लेते है और अपने sms number data में सेव कर लेते है| जब कोई कम्पनी अपना प्रमोशन करबाना चाहती है तो वह कम्पनी sms marketers को डील देते है तो sms marketers अपने मोबाइल नंबर पर sms करते है|

इसी को sms marketing कहा जाता है आप इसे आसानी से न ले इसमें marketers का बहुत फायेदा होत है अगर आप येसा काम करना चाहते है तो आप इससे अच्छा खासा पैसा कमा सकते है ये बिलकुल कूल रास्ता है पैसा कमाने का|

में आशा करता हु की आपको आज sms marketing के बारे में जानकारी अच्छी लगी होगी तो आप इस आर्टिकल को अपने फ्रेंड के साथ शेयर करे और अपनी प्रोब्लेम्स को निचे कमेंट में mantion करे|

No comments